Delhi Metro ( DMRC ) का बड़ा फैसला! अब शराब की बोतलें साथ लेकर सफर करने की इजाजत

admin
By admin
delhimeto

दिल्ली में शराब के शौकीन लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर . अब वो दिल्ली मेट्रो में भी शराब लेकर सफर कर सकते हैं. गुरुवार के दिन  Delhi Metro DMRC ने अपने नियमों में यह बदलाव किया है . पहले हम एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अलावा दिल्ली मेट्रो में अपने साथ शराब की बोतल नहीं ले जा सकते थे .अब कोई भी यात्री अपने साथ दिल्ली मेट्रो में सीलबंद हुई शराब की दो बोतलो को अपने साथ ले जा सकता है

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अब एक और नया निर्णय लिया है. दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्री अब अपने साथ शारब की बोतल भी रख सकते है। दिल्ली मेट्रो ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा है कि हमने दिल्ली मेट्रो के नियमों में कुछ बड़ा बदलाव किया हुआ है. दिल्ली मेट्रो में हर कोई व्यक्ति सीलबंद शराब की दो बोतले ले जा सकता है .सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ऑफ़ इंडिया (CISF )और दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ( DMRC ) के अधिकारियों की एक टीम ने पहले के आदेश की मंजूरी दी है.

delhi metro

पहले सिर्फ एयरपोर्ट लाइन पर ही सीलबंद शराब की बोतल ले जाने का आदेश था. और बची हुई सभी लाइनों पर रोक लगा था. और अब यह नया आदेश दिल्ली मेट्रो के सभी लाइनो पर लागू होगा. लेकिन अभी भी दिल्ली मेट्रो स्टेसन के अंदर शराब पीना वर्जित है . इसके लिए यात्रियों से बहुत ही खास निवेदन भी किया गया है.

DMRC ने आगे यह भी कहा है कि कृपया यात्रा करते समय अनुशासन बनाए रखें. यदि कोई भी यात्री हमें शराब के नशे में दूरव्यवहार करते हुए पाया जाता है तो उस महिला या पुरुष के साथ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यूजर द्वारा सवाल पूछे जाने पर DMRC ने दिया जवाब

दिल्ली मेट्रो हर रोज हजारों से ज्यादा यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाती है. रोज ऑफिस और दफ्तर जाने वालों के लिए दिल्ली मेट्रो एक वरदान की तरह है. ऐसे में यात्रियों की अच्छी सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने कई कानून बनाए हैं. कई बार तो दिल्ली मेट्रो के नियमों के बारे में यात्री सोशल मीडिया साइट्स पर भी जानकारी लेते रहते हैं. गुरुवार को ही एक यूजर ने
ट्विटर पर शराब के बारे में कुछ सवाल पूछा था , जिसके बाद दिल्ली मेट्रो के ट्विटर हैंडल से जबाब दिया गया था . डीएमआरसी ने जबाब देते हुए यह कहा, की हां, अब आप दिल्ली मेट्रो में सफर करते समय सीलबंद बंद हुई शराब की दो बोतले ले जा सकते है.

दिल्ली में घटी शराब की बिक्री

आप को बताते चलें कि दिल्ली में शराब की काफी ज्यादा बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है. पिछले साल 2022 में पहली तिमाही की अपेछा इस साल 2023 में शराब के कारोबार में ज्यादा गिरावट आई है. (CIABC ) के एक रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी निकल कर बहार आई है.
सीआईएबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई विवादों के बावजूद भी 2022 में दिल्ली में शराब की बिक्री में सालाना 36% की वृद्धि हुई थी.

Share This Article
Leave a comment