Rahul Gandhi : क्या सच में राहुल गांधी ने लोकसभा में बैठ कर स्मृति ईरानी को फ्लाइंग किस दिया

admin
By admin
Smriti Irani

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप प्रत्यारोप का मामला लोकसभा सांसद  Rahul Gandhi  पर लगाया है कि संसद सदन से निकलते समय   Rahul Gandhi  ने उन्हें फ्लाइंग किस का इसरा किया सांसद राहुल गांधी द्वारा    “फ्लाइंग किस” पर लोकसभा में भारी हंगामे और गरमा गर्मी के बीच , कांग्रेस पार्टी के सांसद ने कहा है कि बीजेपी पार्टी की सांसद सामान्य तौर पर सत्ता पक्ष की ओर बोलने की इच्छा जाहिर करवाना चाह रहे थे और यह लोकसभा में बैठे विशेष रूप से किसी मंत्री सांसद की ओर इशारा नहीं था। . 

rahul gadhi flying kiss to Smriti Irani

कांग्रेस के नेताओ ने कहा, राहुल गांधी ( Rahul Gandhi  ) ने लोकसभा से बाहर जाते समय सत्ता पक्ष की तरफ इशारा किया और फ्लाइंग किस करते हुए उन्हें मेरे प्रिये भाइयों एवं बहनों शब्द का उपयोग किया। कांग्रेस नेताओ ने कहा उन्होंने इसे किसी भी विशेष मंत्री और सांसद की ओर इसरा नहीं किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जो आरोप लगा रही राहुल के ऊपर ये गलत है ।” ऐसा कहना कांग्रेस सांसद और नेताओ का है .

सुश्री ईरानी, ​​​​जिन्होंने सांसद  Rahul Gandhi  के ठीक बाद मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नोक झोक के दौरान बात बोली , और आरोप लगाया है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सदन छोड़ के जाते समय उनकी तरफ एक फ्लाइंग किस उड़ाया।

संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए बीजेपी केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने बातो बातो में कहा कई सांसदों मंत्री ने सांसद Rahul Gandhi के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है 

rahul gadhi and ismriti Irani

सांसद   Rahul Gandhi द्वारा “फ्लाइंग किस” पर राजसभा लोकसभा में भारी हंगामे के बीच , पार्टी पदाधिकरी सांसद सूत्रों ने कहा है कि सांसद   Rahul Gandhi सामान्य तौर पर सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए बात कर रहे थे और यह विशेष रूप से राहुल गांधी का किसी मंत्री या सांसद की ओर इसारा नहीं था। .

कांग्रेस के नेता ने कहा, ” सांसद राहुल गांधी ने बाहर निकलते समय सत्ता पक्ष यानि बीजेपी के सांसद और मंत्री की ओर इशारा किया और फ्लाइंग किस करते हुए उन्हें भाइयों और बहनों कह कर संबोधित किया ।   Rahul Gandhi जी ने इसे किसी विशेष मंत्री या सांसद की ओर निर्देशित इशारा नहीं किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर बिल्कुल भी कोई नहीं इशारा नहीं था ।” ऐसा कांग्रेस सांसद और नेताओ का कहना .

rahul

केंद्रीय मंत्री ईरानी, ​​​​जिन्होंने सांसद   Rahul Gandhi के ठीक बाद मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान बात की थी, केंद्रीय मंत्री ईरानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सदन छोड़ने से पहले एक फ्लाइंग किस उड़ाया जो एक सांसद सदस्य के गरिमा के खिलाफ है ।

“केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा जिसको मेरे सामने बोलने का मौका दिया गया, और संसद से जाने से पहले ऐसे अभद्रता संसद में करके गये । यह केवल एक स्त्री का अपमान है और जिसमें संसद की महिला सदस्य सांसद बैठती हैं। मंत्री ईरानी ने कहा संसद में ऐसा अशोभनीय आचरण पहले कभी नहीं देखा गया है। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा यहाँ पर महिला का अपमान हुआ है

संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उन्होंने कहा, “संसद में पहले कभी किसी व्यक्ति और सांसद के द्वारा स्त्रीद्वेष व्यवहार इतना नहीं हुआ था”। ” लोक सभा और राज सभा में , जहां पर महिलओं की गरिमा की रक्षा के लिए कानून और नियम बनाए जाते हैं,संसद में एक सत्र के दौरान एक पुरुष की स्त्रीद्वेष की गवाह बनती है, तो मेरा सवाल यह है की क्या उसे कठघरे में खड़े होने का अधिकार दिया जाना चाहिए?”

rahul

” बीजेपी सांसदों और मंत्रियो ने मीडिया से बात करते हुए कहाँ एक सांसद के तौर पर   Rahul Gandhi का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है।बीजेपी के वरिष्ठ सदस्य का कहना है भारतीय संसद के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ जो आज संसद में हुवा ..यह कैसा व्यवहार राहुल गांधी जी का है वह किस तरह के नेता और सांसद हैं? हमने संसद अध्यक्ष से शिकायत की है।” इसकी सीसीटीवी फुटेज लें और और सांसद   Rahul Gandhi के खिलाफ कार्रवाई करें। हमने यही मांग संसद अध्यक्ष के सामने रखा है

इससे पहले, सांसद  Rahul Gandhi ने मोदी सरकार पर मणिपुर में भारत की हत्या का आरोप और महिलओं पर अत्याचार का आरोप लगाया और सवाल किया कि मोदी जी ने मणिपुर राज्य का दौरा क्यों नहीं किया, जहां चल रही अशांति में 100 से अधिक महिलाओ पर अत्याचार और 100 से ऊपर लोगों की जान चली गई है।

rahul gadhi

 Rahul Gandhi का कहना है की “भारत एक आवाज है, जो दिल की आवाज है” आगे राहुल गांधी बोले आपने मणिपुर में उस आवाज को मार डाला है और दबा डाला । आपने मणिपुर राज्य जिससे भारत माता रो रही भारत माता की हत्या हो रही है । मोदी सरकार आप गद्दार हैं। मेरी मां यहां पर है । राहुल गांधी ने कहाँ दूसरी मां, मेरी भारत माँ , आपने उसे मणिपुर में मार डाला और खत्म कर दिया ।” यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी और उनके सांसद और मंत्री मणिपुर का दौरा नहीं करते हैं उनको शर्म आती है । ऐसे लोग आप भारत माता के रक्षक नहीं हो सकते है , आप उनके हत्यारे जरूर हो सकते ” Rahul Gandhi ने ऐसा लोकसभा अपना भाषण समाप्त किया 

Rahul gandhi vs smriti Irani

कांग्रेस के वर्तमान सांसद कार्ति चिदंबरम जी का कहना है की आदरणीय , ” Rahul Gandhi  ने जब बीजेपी की सरकार से मणिपुर में हुए दुष्कर्म और मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना के बारे में जैसे ही बीजेपी सरकार के मंत्रियो और सांसदों से ज्यादा तीखे सवाल का जिक्र किया। तो बीजेपी सरकार उन सवालों का जवाब लोकसभा में नहीं दे पाती है। भाजपा सरकार हमेशा पुरानी घटनाओं की चर्चा करके बात को भटकाने की पूर्ण रूप से कोशिश करते हैं जिसका पूछे गए इन तीखे सवालो से दूर – दूर तक कोई सम्बन्ध भी नहीं रहता है। भाजपा सरकार हमेशा अपने आप को बचाने के लिए इस प्रकार के हठ कंडे अपनाती चली आ रही है जो की बहुत हे ज्यादा शर्मनाक है

Share This Article
Leave a comment